... तो ये पंजाब को 'ड्रग' से मुक्त कराएंगे और 'शराब' से नहलाएंगे !! Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab, Drinker, Alcoholic, Hindi Article, Aam Aadmi Party



लेख का शीर्षक देखकर कोई भी आसानी से समझ सकता है कि किसकी बात हो रही है. पंजाब को 'ड्रग' से बचाने की मुहीम छेड़े आम आदमी पार्टी के नेता पंजाब-फतह करने के बारे में पूरी तरह आश्वस्त दिख रहे हैं. वैसे भी भाजपा छोड़कर जबसे नवजोत सिंह सिद्धू 'पॉलिटिकली बेरोजगार' (Navjot Singh Sidhu) हुए हैं, ठीक तभी से अरविन्द केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं के जोश में अभूतपूर्व बृद्धि दिख रही है. हालाँकि, लेख लिखे जाने तक अभी सिद्धू किधर जायेंगे, यह फैसला नहीं हुआ है किन्तु 'आम आदमी पार्टी' में जाने के अतिरिक्त वह शायद ही कहीं और जाएँ. सुना है 'मुख्यमंत्री' पद की दावेदारी पर बात अंटक गयी है, क्योंकि केजरीवाल से भगवंत मान सहित कई पंजाबी नेताओं ने शिकायत की है कि अगर सिद्धू को 'सीएम' का दावेदार बना दिया गया तो क्या पिछले कई महीने से 'ड्रग-ड्रग' चिल्लाने वाले हम जैसे नेता 'ताली ठोकेंगे'? वो, भगवंत मान के नाम से याद आया कि 'शराब' की ख़ास आदत से वह पीछा नहीं छुड़ाना चाहते हैं. वैसे, इसके पीछा उनका तर्क हो सकता है कि जब पंजाब से 'ड्रग' का कारोबार खत्म हो जायेगा तो एक बिचारी 'शराब' ही तो बचेगी (Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab), इसलिए आम आदमी पार्टी को 'ड्रग हटाओ, शराब फैलाओ' का नारा देना चाहिए. हालाँकि, यह उनके मन की बात हो सकती है, किन्तु हकीकत में बिचारे एकाध और मसलों में फंस गए दिख रहे हैं और आम आदमी पार्टी उनका बचाव करती फिर रही है. 

चुनावी समय में 'सिद्धू' के भाजपा छोड़ने की जवाबदेही किसकी?

Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab, Drinker, Alcoholic, Hindi Article, Aam Aadmi Party
थोड़ी गम्भीरता से बात करें तो, हमारे देश में संसद भवन को बहुत ही सम्मानीय स्थान माना जाता है, लेकिन सांसद लोग अक्सर ही इसकी गरिमा को भंग करते रहते हैं. कभी कुर्सी फेकना, एक दूसरे को अपशब्द कहना तो कभी आपस में हाथापाई करना जैसे कारनामों से कई बार संसद भवन को ऐसे लोग गुलजार कर चुके हैं! हालाँकि, हालिया मामला इन कारनामों से भी चार कदम आगे बढ़ कर दिख रहा है. जी हाँ, आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने सुरक्षा परतों को पारकर संसद में प्रवेश करने का एक वीडियो फिल्माया और इसे सोशल मीडिया पर भी डाल दिया. वाइरल हुए इस वीडियो में मान को प्रवेश द्वार दर्शाते दिखाया गया (Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab) है, जिससे सांसद संसद-भवन में प्रवेश करते हैं और वह कह रहे हैं कि कितनी मजबूत सुरक्षा है. यही नहीं बल्कि वो बीच-बीच में जानकारी भी दे रहे हैं कि कहाँ कितनी सुरक्षा है. अब भाई, जब हमारे सांसद ही ऐसे हों तो फिर आतंकवादियों को 'एक्स्ट्रा रेकी' करने की जरूरत शायद ही पड़े! यह भी दिलचस्प है कि उनके इस विडियो में एक शख्स उनको टोकता भी है कि आप किसी भी तरह का वीडियो न बनाएं, लेकिन अपने आप को 'आम आदमी' कहने वाली पार्टी के नेता उस इंसान के बातों को नज़रअंदाज करते हुए आगे बढ़ जाते हैं. 


इसे भी पढ़ें: तो 'केजरी चिड़िया' फंस ही गयी जाल में! 

Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab, Drinker, Alcoholic, Hindi Article, Aam Aadmi Party
अब जब सभी एक स्वर में भगवंत मान के इस कृत्य की निंदा कर रहे हैं, वहीं मान का कहना है कि हम सिर्फ यह बताना चाहते थे कि संसद में प्रश्न कैसे लगाए जाते हैं, प्रश्न के लिए कैसे एप्लीकेशन डाली जाती है! वाह, क्या खूब कही मान जी, आपको तो 'पंजाब का सीएम' (Punjab politics articles) घोषित कर ही देना चाहिए, आखिर जनता का इतना ज्यादा ख्याल रखने वाला कोई दूसरा कहाँ मिलेगा? इस मामले पर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया है कि भगवंत मान के वीडियो पर हल्ला मचाने वालों, वीडियो का मक़सद साफ़ है कि 140 सांसद अपने क्षेत्र और देश की जनता की समस्या चाहकर भी नहीं उठा सके! आपको बताते चलें कि संजय सिंह आम आदमी पार्टी के पंजाब-प्रभारी भी हैं और उन्होंने कितनी तेजी से भगवंत मान का बचाव किया है, वह 'काबिल-ए-गौर' (Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab) है. अब बिचारे, भगवंत मान जैसों को तो संसद भवन में प्रवेश से पहले विधिवत ट्रेनिंग दिया जाना चाहिए, जिससे ये संसद की मर्यादा का ख्याल रख सकें. 

इसे भी पढ़ें: पंजाब चुनाव में दांव पर कांग्रेसी भविष्य

Ban Drug and Alcohal, Wine both!
वैसे, इसी कड़ी में भगवंत मान जी की कुछ सांसदों ने स्पीकर के सामने शिकायत दर्ज कराई है कि मान संसद भवन में भी शराब पी कर आते हैं. इनमें से एक आप से बर्खास्त सांसद हरिंदर सिंह खालसा हैं, जिन्होंने भगवंत मान पर शराब पीकर संसद आने का आरोप (Wine, Alcohal) लगाया है. बिचारे, हरिंदर सिंह अपनी सीट बदलने की गुहार लगा रहे हैं सुमित्रा महाजन जी से और सुमित्रा जी भगवंत मान जी को 'संसद' की गरिमा की दुहाई देकर (Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab) समझा बुझा रही हैं. पर एक बात तो साफ़ हो गयी है जी कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी सत्ता में आयी और भगवंत मान या उन जैसे कोई महानुभाव सीएम बने तो 'सीएम ऑफिस चंडीगढ़' में सुबह-ओ-शाम पार्टी चलेगी. न.. न... ड्रग वाली नहीं, बल्कि  ... !!!

- मिथिलेश कुमार सिंहनई दिल्ली.



यदि लेख पसंद आया तो 'Follow & Like' please...





ऑनलाइन खरीददारी से पहले किसी भी सामान की 'तुलना' जरूर करें 
(Type & Search any product) ...


Bhagwant Mann Parliament Video, Drug in Punjab, Daily Drinker Alcoholic, Hindi Article, Aam Aadmi Party, politics, editorial, parliament, mp, leader, Arvind Kejriwal, Sumitra Mahajan, Lok Sabha Speaker, Bhagwant Mann, Aam Aadmi Party, AAP, Bhagwant Mann, Parliament, Breaking news hindi articles, latest news articles in hindi, Indian Politics, articles for magazines and Newspapers, Hindi Lekh, Hire a Hindi Writer, content writer in Hindi, Hindi Lekhak Patrakar, How to write a Hindi Article, top article website, best hindi articles blog, Indian Hindi blogger, Hindi website, technical hindi writer, Hindi author, Top Blog in India, Hindi news portal articles, publish hindi article free

मिथिलेश  के अन्य लेखों को यहाँ 'सर्च' करें...
(
More than 1000 Hindi Articles !!)

No comments

Powered by Blogger.