विवादों के किंग, 'मीका सिंह' - Mika Singh, Molestation Case, Celebrities controversy, Hindi Articles, Mithilesh



मीका सिंह का विवादों से घिरे रहना कोई नई बात नहीं है. बॉलीवुड और  पंजाबी गानों के लिए मशहूर सिंगर मीका सिंह का किसी फैशन डिज़ाइनर महिला के साथ पिछले कई महीनो से विवाद चल रहा था, जिसके बाद वह महिला उनके घर अचानक से चली आई और फिर दोनों में झगड़ा हुआ. जाहिर है, इसे खबर तो बनना ही था और खबर तब और दिलचस्प बनी जब महिला ने वहां से जाने के बाद उनके खिलाफ वर्सोवा पुलिस थाने में छेड़खानी और मारपीट के आरोप में एफआईआर दर्ज करा दी. उस मॉडल के अनुसार मीका सिंह ने अपने घर पर उनके साथ छेड़खानी की, बाल पकड़कर (Mika Singh, Molestation Case) घुमाने के साथ ही अपने घर से धक्का देकर निकल दिया. हालाँकि मीका सिंह ने इन बातों को वेबुनियाद बताने के साथ उल्टा उसी महिला पर जबरदस्ती पैसा मांगने का केस दर्ज करा दिया है. महिला का कहना है कि मीका सिंह ने उसे मॉडलिंग और एक्टिंग में काम दिलाने की बात की थी. अब बात कुछ ऐसी है कि बॉलीवुड तो ऐसा क्षेत्र है, जहां बिना किसी पहचान के बने रहना बहुत ही मुश्किल है. इस इंडस्ट्री से कई बार ख़बरें आई हैं कि एक्टिंग और मॉडलिंग का झूठा सपना दिखाकर बॉलीवुड के नाम पर बहुतों ने पैसे कमाए हैं, तो यहाँ धोखाधड़ी और हीलाहवाली आम बात ही है. यदि खास मीका सिंह की बात करें, तो हमेशा किसी न किसी विवाद में घिरे ही रहते हैं.



Mika Singh, Molestation Case, Celebrities controversy, Hindi Articles
इस क्रम में अगर बात करें तो, 2006 में बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत को जबरन किस करने के लिए वह खूब चर्चे में थे, जिसके लिए आइटम गर्ल के नाम से मशहूर राखी ने शिकायत भी दर्ज कराई थी. इसके बाद अप्रैल 2015 में दिल्ली में एक लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान दिल्ली के डॉक्टर श्रीकांत को जानबूझ कर मीका ने थप्पड़ मारा था. इसके लिए डॉक्टर श्रीकांत की शिकायत पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था लेकिन ठीक उसी दिन उनको जमानत मिल गई थी. इतना ही नहीं, फ़रवरी 2013 में मीका सिंह (Mika Singh, Molestation Case) को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कथित तौर पर स्वीकृत सीमा से अधिक भारतीय और विदेशी मुद्रा रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बताते चलें कि सीमा शुल्क मानदंडों के अनुसार विदेश से आ रहे जिन भारतीय यात्रियों के पास 7500 रुपये और पांच हजार डॉलर से अधिक होते हैं, उन्हें आगमन के बाद घोषणा-पत्र देना होता है. वही मीका सिंह के पास से तब बिना घोषणा पत्र के 12 हजार डॉलर और तीन लाख रुपये नकद बरामद किए गए थे. उनका कहना था कि उनके पास यह रकम विदेश में दो दिन स्टेज शो में परफॉर्म के लिए मिला था. यदि मीका सिंह के पिछले रिकॉर्ड को देखा जाय तो महिला द्वारा लगाया गया आरोप सही भी हो सकता है.

Mika Singh, Molestation Case, Celebrities controversy, Hindi Articles
ऐसा भी हो सकता है कि पहले मीका सिंह ने उससे झूठे वादे करके पैसे लिए हो, लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो पैसे वापस नहीं करने के लिए यह सब ड्रामा कर रहे हो. इसमें कितनी सच्चाई है और कौन सच बोल रहा है, यह तो जांच के बाद ही पता चल पाएगा! हालाँकि, यह बेहद दुखद है कि बड़ी सेलिब्रिटीज (Mika Singh, Molestation Case) इस बात के प्रति बिलकुल भी गम्भीर नहीं हैं कि वह जो कुछ करते हैं, उसका असर उनके लाखों चाहने वालों पर भी पड़ता है. इसी कड़ी में न केवल मीका सिंह, बल्कि सलमान खान, गोविन्द और शाहरुख़ जैसे स्टार सार्वजनिक थप्पड़बाजी करके बदनाम हो चुके हैं. उम्मीद की जानी चाहिए कि इस बार हुए मीका सिंह प्रकरण से सेलिब्रिटीज सीख लेंगे, ताकि वह खुद तो कम से कम बदनामी से बच सकें, जिससे उनके तमाम फैंस को निराश न होना पड़े!

- मिथिलेश कुमार सिंहनई दिल्ली.



यदि लेख पसंद आया तो 'Follow & Like' please...





ऑनलाइन खरीददारी से पहले किसी भी सामान की 'तुलना' जरूर करें 
(Type & Search any product) ...


Mika Singh, Molestation Case, Celebrities controversy, Hindi Articles, Mithilesh, editorial, bollywood, rakhi sawant, slap cases,  singer mika singh, mika singh, singer mika singh controversy, mika singer, mika singh news
Breaking news hindi articles, latest news articles in hindi, Indian Politics, articles for magazines and Newspapers, Hindi Lekh, Hire a Hindi Writer, content writer in Hindi, Hindi Lekhak Patrakar, How to write a Hindi Article, top article website, best hindi articles blog, Indian Hindi blogger, Hindi website, technical hindi writer, Hindi author, Top Blog in India, Hindi news portal articles, publish hindi article free

मिथिलेश  के अन्य लेखों को यहाँ 'सर्च' करें...
(
More than 1000 Hindi Articles !!)

No comments

Powered by Blogger.