कंगना, ऋतिक से निराश हुए फैन! Kangna Ranaut, Hrithik Roshan and their Controversy, Hindi Article

हालिया दिनों में बॉलीवुड में एक सीरियस लड़ाई खूब जोर शोर से चर्चा हो रही है और वह भी दो बेहद गम्भीर और ए ग्रेड के अभिनेता अभिनेत्रियों के बीच! कई दिनों तक ये मामला समझ ही नहीं आया, किन्तु 'कंगना रनौत और ऋतिक रोशन' के बीच यह लड़ाई जिस स्तर पर पहुँच चुकी है, उससे इन दोनों सितारों का 'ए ग्रेड' वाला तमगा कहीं 'बी ग्रेड' में न बदल जाए, इस बात की शंका उत्पन्न हो गयी है! इससे भी बड़ी बात यह है कि इन दोनों सितारों की बढ़िया फैन फॉलोइंग है, जिन्हें इनकी 'तू-तू, मैं-मैं' से गहरी निराशा हुई है. बॉलीवुड में 'क्वीन' के नाम से प्रसिद्धि पा चुकीं कंगना रनौत ने अपना मुकाम निश्चय ही अपने मेहनत के दम पर हासिल किया है. एक मध्यम परिवार की लड़की को बॉलीवुड में ये मुकाम हासिल करने में कितनी मुसीबतों और कठिनाईयों का सामना करना पड़ा होगा, इसका अंदाजा सरल ही लगाया जा सकता है. कंगना ने अपनी पहली ही फिल्म गैंगस्टर से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था और फिर फैशन, तन्नू वेड्स मन्नू और क्वीन ने उन्हें बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों की कतार में ला खड़ा किया. वहीं, क्रिश-3 में अपने निगेटिव किरदार के लिए भी कंगना ने खूब वाहवाही बटोरी और यहीं से शुरू हुयी कंगना और ऋतिक के अफेयर के किस्से! 

हालाँकि, दोनों इस रिश्ते से लगातार इंकार करते रहे, मगर कहा जाता है कि 'इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते!' इसी बीच ऋतिक और उनकी पत्नी सुजैन के बीच अनबन काफी बढ़ गयी और दोनों ने अपने शादी के 17 साल तक चले सफर को ख़त्म कर दिया. ऋतिक और सुजैन अपनी अपनी राह हो लिए और तब चर्चा यह चली थी कि सुजैन का अर्जुन रामपाल के साथ चक्कर था, मगर वह चर्चा ही रही, जबकि ऋतिक रोशन के विवाहेत्तर सम्बन्ध की एक तरह से पुष्टि ही हो गयी! देखा जाय तो इस पूरी कांव-कांव में ऋतिक रोशन के ब्रांड को कहीं ज्यादा नुक्सान पहुंचा है, क्योंकि उनकी पत्नी के साथ तलाक के बाद कहीं न कहीं उनके साथ लोगों की सहानुभूति जरूर थी, किन्तु इस मामले में अति उत्सुकता दिखाकर ऋतिक 'बैकफुट' पर आ गए हैं. न केवल उनकी व्यक्तिगत छवि पर असर पड़ा है, बल्कि कानूनी रूप से भी कहीं उन्हें लेने के देने न पड़ जाएँ! हालाँकि, कंगना भी इन मामलों में राफ-साफ़ नहीं हैं और कहा तो यहाँ तक गया कि ऋतिक-सुजैन की शादी टूटने में कंगना भी एक वजह रही हैं. हालिया मामले की शुरुआत भी कंगना की ओर से ही की गयी. खैर सच्चाई क्या है इस पर अभी पर्दा ही है. हालाँकि, बॉलीवुड जैसी जगहों पर तमाम तरह के अफेयर कोई अजूबा नहीं हैं और बेहतर होता कि अपनी पास्ट रिलेशनशिप को लेकर ये दोनों किसी विवाद में नहीं पड़ते! लेकिन, दोनों के बीच सार्वजनिक लड़ाई की बात कोर्ट तक पहुंच जाना इनकी 'अपरिपक्वता' ही दिखाता है. 

आज समाज में जहाँ रिश्तों का टूटना एक आम चलन हो गया है, ऐसे में कंगना ऋतिक जैसे मामले का चर्चा में आना 'घाव पर नमक छिड़काव' जैसा ही है. यह पूरा मामला तब शुरू हुआ, जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कंगना ने ऋतिक को 'एक्स' कह डाला. हालाँकि, कंगना को यह सार्वजनिक स्वीकारोक्ति करने से बचना चाहिए था, लेकिन एक्शन स्टार ऋतिक ने कंगना को क़ानूनी नोटिस भेज दिया अपनी छवि ख़राब करने के इल्जाम में! हालाँकि, यह दोनों ही अब इस बात को अवश्य ही महसूस कर रहे होंगे कि 'क्या बला मोल ली'? फिर क्या, दोनों तरफ से क़ानूनी नोटिस का जैसे दौर ही शुरू हो गया. एक तरफ देखें तो ऋतिक की पब्लिक-इमेज शुरू से ही सुलझे और गम्भीर व्यक्ति की रही है, जो अपनी पर्सनालिटी को लेकर काफी सजग भी दिखे हैं. ऐसा व्यक्ति एक छोटी सी टिपण्णी पर इतना उत्तेजित हो जाता है कि सहनशीलता और मर्यादा को ताक पर रख कंगना द्वारा भेजी गई मेल और निजी फोटोग्राफ को सार्वजनिक कर देता है. बिना यह सोचे कि उनकी इस हरकत से कंगना कि कही बातों को ही बल मिलेगा! हालाँकि, इस मामले में ऋतिक की ओर से किसी अंजान शख्स की बात और उनका डुप्लीकेट मेल बनाने की बात सामने आयी है, लेकिन इस मामले और पेंच को कंगना मानने को तैयार नहीं हैं और वह ऋतिक को जेल भेजे जाने की ज़िद्द पकडे बैठे हैं. प्रेम, क्या-क्या नहीं करा देता है, इस मामले से साफ़ जाहिर होता है, किन्तु मामला इस हद तक बिगड़ जाए तो फिर क्या कहा जाय! इस पूरे मामले में जो सर्वाधिक नुकसान हुआ है, वो ऋतिक रोशन का ज्यादा है, क्योंकि ऋतिक का 'स्टारडम' कहीं बड़ा है. 

ऋतिक को चाहिए था कि मामले को शांति पूर्वक सुलझाते, ताकि स्वयं और समाज के प्रति भी साख को खतरा न होता! किन्तु ऐसा न करने से, लोगों के बीच जो मैसेज गया, वह निश्चित रूप से निराश करने वाला है. हालाँकि, शादीशुदा लोगों से अथवा लोगों द्वारा अवैध सम्बन्धों को आज भी हमारा भारतीय समाज मान्यता नहीं देता है, वह चाहे बॉलीवुड ही क्यों न हो! ऐसे में दोनों स्टार्स ने अनैतिक कार्य करके उसका 'ढिंढोरा' पीटने का कृत्य ही किया है. परदे पर दोनों ही कई तरह के अभिनय करते हैं, किन्तु रियल लाइफ में उन्हें अवश्य ही 'नैतिकता' का थोड़ा बहुत ख्याल करना चाहिए था. अगर नैतिकता का न सही तो कम से कम कानूनी लड़ाई से तो परहेज करना ही चाहिए था, क्योंकि अपनी 'इज्जत' बाजार में उछालकर भला किसे क्या मिला है, जो इन दोनों को हासिल हो जायेगा. हाँ, इस पूरे मामले से कहीं न कहीं 'सुजैन खान' को जरूर ही राहत मिली होगी, क्योंकि ऋतिक को तलाक देने के मामले में ऋतिक के फैन उन्हीं को दोषी ठहरा रहे थे. अब चूंकि, मामला सामने आ गया है और यह इस लिहाज से अवश्य ही ठीक हुआ कि 'सुजैन' कहीं न कहीं 'अर्जुन रामपाल' के साथ तत्कालीन अफेयर वाले मामले से छुटकारा तो पा गयीं!

Kangna Ranaut, Hrithik Roshan and their Controversy, Hindi Article,
Hrithik Roshan ,Kangana Ranaut, complaint, controversy, private photographs, Mumbai Police, ex boyfriend, Kangana's lawyer,Hrithik Roshan-Kangana Ranaut fight, Hrithik's lawyer, battle, media statements,krish-3, afair,kaya, morality, marital affair, anaitik sambandh, sujain khan, arjun rampal matter, fans of stars, fan following, hindi article, bollywood life, reel vs real life, personal life, divorce cases, talak mamle

1 comment:

  1. कहते है प्यार किया तो निभाना पड़ेगा, चलो निभाया नहीं तो कमसे कम बदनाम तो ना करो.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.